Ads

Breaking News

Kyu Toda Prabhu Shri Ram Ne Ram Setu


Kyu Toda Prabhu Shri Ram Ne Ram Setu  


श्रीराम नाम सुनने मात्र से शरीर मे एक ऊर्जा निर्माण होती है क्युकी प्रभु श्री राम ने हमारे हिंदू समाज को बोहोत ही अच्छी राह दिखाई है । बल्कि इस महीने 22 जनवरी 2024 को श्रीराम मंदिर का अयोध्या में उद्घाटन होने वला है। इसके चलते अयोध्या मे जोरो शोरो से तैयारिया भी चल रहि है। एक बात भी है की आगर प्रभु श्रीराम वनवास ना जाते और रावण को ना मारते तो आज शायद रामायण भी ना होती, लेकिन रामायण है। ओर इसके कई सारे जिंदा सबूत भी है। जिसमेसे आज हम आपको बताएंगे की Kyu Toda Prabhu Shri Ram Ne Ram Setu  तो चलिए दोस्तो शुरू करते है।


1) दोस्तो रामायण तो सभी ने देखी होगी पर क्या आप लोग जानते हो की रामसेतु का निर्माण होने के बाद जब भगवान श्री राम लंका पोहोचे, और रावण को मारके माता सीता को वापस ले आए तो उन्होंने राम सेतु को तोड दिया। दरअसल विभीषण का राज्य अभिषेक होने के बाद भगवान श्रीराम ने उन्हे लंका का राजा बना दिया। और कहा की तुम हमेश धर्म से इस नगर पर राज्य करना । तब विभीषण ने भगवान श्रीराम से कहा कि प्रभु में इस नगर पर धर्मपूर्वक राज्य करूंगा लेकिन इस पुल के रास्ते से जब मनुष्य आकर मुझे परेशान करेगें तो मे क्या करू ये सब सुनके भगवान श्रीराम ने अपने बानो से राम सेतु के तीन टुकडे कर दिए और उसके बाद कभी भी मनुष्य वहा नही जा पाए।


Conclusion

दोस्तो इस आर्टिकल मे आपको प्रभु श्रीराम से जुडे रोचक तथ्य बताए गए है। आशा है की पढको ये आर्टिकल पढनेमे मजा आया होगा। अगर हमारी पोस्ट आपको अच्छी लगे तो हमारे ब्लॉग को फॉलो जरुर करे धन्यवाद।



No comments